कोलकाता
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर लगातार हमलावर रहीं पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर उन पर हिंदुत्‍व को लेकर तगड़ा प्रहार किया है। ममता ने कहा- 'श्रीराम दुर्गा माता की पूजा किया करते थे। मैं मां दुर्गा की पूजा करती हूं। मैं भी एक हिंदू हूं। मैं अमित शाह से हिंदुत्‍व पर बहस करने के लिए तैयार हूं।' बता दें कि आगामी 30 जनवरी को अमित शाह दो दिवसीय बंगाल दौरे पर आ रहे हैं। इंडिया टुडे को दिए गए इंटरव्‍यू में तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने अमित शाह पर आरोपों की झड़ी लगा दी। उन्‍होंने कहा- 'अमित शाह भैया के पास 50 लाख वॉट्सऐप ग्रुप्‍स हैं। ऐसे में वे किसानों को बदनाम करने के लिए कुछ भी अफवाह फैला सकते हैं।' गौरतलब है कि दिल्‍ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों के ट्रैक्‍टर परेड के दौरान जमकर हिंसा हुई थी। आरोप लगाया जा रहा है कि किसान आंदोलन को बदनाम करने के लिए अज्ञात लोगों से हिंसा की घटना को अंजाम दिलवाया गया है।

'विक्‍टोरिया मेमोरियल की घटना पर पछतावा नहीं'
हाल ही में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर भाषण देने से इनकार करने की घटना पर भी ममता बनर्जी ने अपनी बात रखी। उन्‍होंने कहा कि कोलकाता के विक्‍टोरिया मेमोरियल में जो कुछ भी हुआ, उसका मुझे कोई पछतावा नहीं है। 'पराक्रम दिवस' को लेकर हमारी सरकार से कोई बातचीत नहीं की गई। कार्यक्रम के दौरान राजनीतिक नारेबाजी की गई, फिर भी विरोध दर्ज कराने के बाद मैं वहां बैठी रही, वहां से गई नहीं। मैंने पीएम नरेंद्र मोदी से नहीं पूछा कि उन्‍होंने ऐसा क्‍यों किया।

'मोदी सरकार को वापस लेना होना किसान कानून'
किसान कानूनों को लेकर मचे बवाल पर टीएमसी अध्‍यक्ष ने कहा कि वह हिंसा के साथ नहीं हैं। पीएम नरेंद्र मोदी को एक सर्वदलीय बैठक बुलाकर इन विवादित कानूनों को वापस ले लेना चाहिए। ममता ने कहा कि लोगों को मारने के लिए बीजेपी को बहुमत नहीं मिला है। पूर्व पीएम राजीव गांधी के पास भी प्रचंड बहुमत था। रोज वह एक राष्‍ट्र, एक राजनीतिक पार्टी कहते थे।
 

Source : Agency